Success Story of Amit Singh : दूसरे प्रयास में SDM बने अमित सिंह, भावुक पिता ने कही ये बात

Success Story of Amit Singh

Success Story of Amit Singh : उत्तर प्रदेश राज्य / उच्च अधीनस्थ सेवा परीक्षा 2021 (यूपी पीसीएस परिणाम 2021) का अंतिम परिणाम बुधवार को जारी किया गया। यूपी पीसीएस में 678 पदों में से 627 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है।

लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा तहसील के रायपुर गांव के रहने वाले अमित सिंह ने यूपी पीसीएस 2021 की परीक्षा में टॉप 10 में जगह बनाई है. जिले के पिछड़े इलाके में रहने वाले अमित सिंह एसडीएम बने हैं. ग्रामीणों ने ढोल-नगाड़ों से उनका स्वागत किया।

दूसरे प्रयास में मिली सफलता – Success Story of Amit Singh

अमित सिंह ने 10वीं और 12वीं की पढ़ाई लखनऊ पब्लिक स्कूल, लखनऊ से की। आगे की पढ़ाई के लिए वह मध्य प्रदेश गए। आजतक से बात करते हुए उनके पिता बताते हैं कि अमित सिंह लगातार पढ़ाई में टॉपर रहे हैं.

उन्होंने यूपी पीसीएस 2021 परीक्षा में 9वीं रैंक हासिल की है। हालांकि यह उनका दूसरा मौका था। उन्होंने न केवल दूसरे प्रयास की पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल की बल्कि टॉप 10 में जगह बनाने में भी कामयाब रहे।

पिता एक रेलवे कर्मचारी थे

अमित सिंह के पिता संत बहादुर सिंह रेलवे कर्मचारी रह चुके हैं। वह गोरखपुर में रहकर रेलवे में नौकरी करता था। अमित की सफलता से पूरा परिवार, रिश्तेदार और पड़ोसी खुश और उत्साहित हैं। बेटे की सफलता पर पिता खुद को भावुक होने से नहीं रोक पाए।

अमित सिंह जब एसडीएम बने तो उनके पिता संत बहादुर सिंह मीडिया से बात करते हुए रो पड़े और उन्होंने कहा कि हमें अपने बेटे से उम्मीद है कि हमारा बेटा उन हालातों में बदलेगा, जिनमें हम पिछड़े इलाकों में रह रहे हैं।

Success Story of Amit Singh

Success Story of Amit Singh

बता दें कि आयोग ने बुधवार यानी 19 अक्टूबर को कुल 29 प्रकार के 678 पदों के मुकाबले कुल 627 उम्मीदवारों को सफल घोषित किया है. जबकि श्रम प्रवर्तन अधिकारी के 02 और प्राचार्य के 49 पद यानी कुल 51 पद रिक्त हैं. शीर्ष 10 में केवल दो लड़कियां शामिल हैं। उम्मीदवारों के प्राप्त अंक और पदवार या श्रेणीवार कट-ऑफ अंक जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे।

Official Website – Click Here
UPPCS Official Website – Click Here